छत्तीसगढ़
Trending

बिलासपुर जिला अधिवक्ता संघ के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने की शिरकत

रायपुर:  बिलासपुर में आज मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने जिला अधिवक्ता संघ के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया, जहां उन्होंने नव निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने संघ की पुरानी मांग को ध्यान में रखते हुए जिला न्यायालय परिसर में नए सामुदायिक भवन के निर्माण की घोषणा की, जिससे अधिवक्ताओं और न्यायालय से जुड़े अन्य व्यक्तियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें।

अधिवक्ताओं के लिए नवीन सामुदायिक भवन बनाने की घोषणा की

इस समारोह की अध्यक्षता जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष दाऊराम चंद्रवंशी ने की, जबकि उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने अति विशिष्ट अतिथि के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में महाधिवक्ता प्रफुल्ल एन भारत, विधायक अमर अग्रवाल, धरमलाल कौशिक, दिलीप लहरिया, अटल श्रीवास्तव, सुशांत शुक्ला, महापौर रामशरण यादव, प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमती नीता यादव, संरक्षक अधिवक्ता संघ एसके सिन्हा और भारतीय विधिज्ञ परिषद के प्रतिनिधि शैलेन्द्र दुबे भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने संबोधन में बिलासपुर जिला अधिवक्ता संघ के ऐतिहासिक महत्व और इसकी योगदान की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि यह संघ प्रदेश के सबसे पुराने और प्रतिष्ठित अधिवक्ता संगठनों में से एक है, जिसकी विरासत में स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने वाले अनेक अधिवक्ता और कई प्रतिष्ठित न्यायविद शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने अधिवक्ताओं की चुनौतियों को स्वीकारते हुए कहा कि वे न्याय की रक्षा के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं, चाहे वह अमीरी-गरीबी का भेदभाव हो या अन्य सामाजिक असमानताएं।

साय ने यह भी आश्वासन दिया कि राजस्व मंडल और स्थायी लोक अदालत में सदस्यों की नियुक्ति को जल्द ही पूरा किया जाएगा, जिससे न्यायिक प्रक्रियाएं और अधिक प्रभावी और सुगम हो सकें। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को तीजा और गणेश चतुर्थी के अवसर पर शुभकामनाएं दीं।

उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने भी अपने संबोधन में जिला अधिवक्ता संघ के गौरवशाली इतिहास और यहां से निकले विधिवेत्ता और राजनेताओं की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि पिछले दशक में न्यायालयों में विकास कार्य तेजी से हुए हैं, और यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी।

समारोह में जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष दाऊराम चंद्रवंशी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और उनके समर्थन के लिए धन्यवाद व्यक्त किया। इस कार्यक्रम में कलेक्टर अवनीश शरण, एसपी रजनेश सिंह सहित अन्य न्यायाधीश, अधिवक्ता और बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

यह भी पढ़े: राज्यपाल रमेन डेका से डॉ. सी.व्ही. रमन विश्वविद्यालय के कुलाधिपति की शिष्टाचार भेंट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button