छत्तीसगढ़
Trending

39वें चक्रधर महोत्सव में सम्मिलित होंगे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय

रायपुर :  मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को रायगढ़ के 39वें चक्रधर समारोह में शामिल होने के लिए आज राजधानी रायपुर स्थित उनके निवास पर एक विशेष मुलाकात के दौरान आमंत्रित किया गया। यह आमंत्रण रायगढ़ के कलेक्टर कार्तिकेया गोयल और पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल द्वारा सौजन्य भेट के रूप में प्रस्तुत किया गया। मुख्यमंत्री ने इस आमंत्रण को सहर्ष स्वीकार करते हुए समारोह के सफल आयोजन के लिए शुभकामनाएं दीं और अपने भावनात्मक लगाव को भी प्रकट किया।

मुख्यमंत्री साय ने चक्रधर समारोह को रायगढ़ की सांस्कृतिक धरोहर और पहचान के रूप में सराहा। उन्होंने कहा कि इस समारोह ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकारों की प्रस्तुतियों से अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने समारोह के साथ अपने भावनात्मक जुड़ाव का जिक्र करते हुए कहा कि रायगढ़ से सांसद रहते हुए उन्होंने इस आयोजन को करीब से देखा और समझा है। उन्होंने महाराजा चक्रधर के द्वारा स्थापित इस सांस्कृतिक विरासत की निरंतर समृद्धि पर संतोष व्यक्त किया और समारोह में स्थानीय लोक कलाकारों को भी प्रमुखता से शामिल करने की सलाह दी।

कलेक्टर गोयल ने मुख्यमंत्री को इस बार के आयोजन की विशेष जानकारियों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि 07 से 16 सितंबर 2024 तक आयोजित होने वाले इस दस दिवसीय समारोह में विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। समारोह का शुभारंभ पद्मश्री हेमा मालिनी द्वारा प्रस्तुत नृत्य नाटिका ‘राधा रासबिहारी’ से होगा, जबकि समापन समारोह में विख्यात कवि डॉ. कुमार विश्वास अपनी कविताओं से समां बांधेंगे। इसके अलावा, हर शाम 6 बजे से सांस्कृतिक संध्याओं में विभिन्न विधाओं में कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे, जिससे दर्शकों को कला और संस्कृति का अनुपम अनुभव मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर रायगढ़ की सांस्कृतिक धरोहर को संजोए रखने के लिए सभी संबंधित अधिकारियों और कलाकारों की प्रशंसा की और समारोह की सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं प्रकट कीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button