छत्तीसगढ़
Trending

मुख्यमंत्री निवास में तीजा-पोरा महतारी वंदन तिहार की भव्य तैयारियां, विष्णु भैया के संग मनाया जाएगा उत्सव

रायपुर:  रायपुर स्थित मुख्यमंत्री निवास आगामी तीजा-पोरा महतारी वंदन तिहार के भव्य आयोजन के लिए पूरी तरह सज-धज कर तैयार है। यह विशेष आयोजन 2 सितंबर को पूर्वान्ह 11 बजे से 1 बजे तक किया जाएगा, जिसमें छत्तीसगढ़ की पारंपरिक संस्कृति और रीति-रिवाजों को प्रमुखता दी जाएगी। मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने इस कार्यक्रम की तैयारियों का व्यक्तिगत रूप से निरीक्षण किया, जिसमें उन्होंने अतिथियों की बैठक व्यवस्था, पूजा स्थल और मंच की तैयारियों का बारीकी से जायजा लिया।

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय

इस आयोजन की तैयारी में मुख्यमंत्री निवास को छत्तीसगढ़ की सांस्कृतिक धरोहर के प्रतीकों से सजाया गया है। रंग-बिरंगे वंदनवारों, ताजे फूलों और मिट्टी के नंदिया बैल एवं पारंपरिक खिलौनों से सजे पूजा स्थल ने वातावरण को जीवंत कर दिया है। इसके अलावा, भगवान शिव और नंदिया बैल की विशेष प्रतिमाएं भी यहां स्थापित की गई हैं, जो इस आयोजन की आध्यात्मिकता और भव्यता को और अधिक बढ़ा रही हैं।

मुख्यमंत्री ने आज शाम तैयारियों का जायजा लिया

इस अवसर पर वित्त मंत्री ओ.पी. चौधरी, मुख्यमंत्री के सचिव पी. दयानंद, और बसवराजु एस. सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। सभी ने मिलकर तैयारियों का निरीक्षण किया और कार्यक्रम की सफलता के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस आयोजन के माध्यम से छत्तीसगढ़ की परंपराओं का जश्न मनाने और इन्हें संरक्षित रखने की एक अनूठी पहल की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button